जिलाधिकारी के आदेश पर विकास कार्यों की जांच करने पहुचे अधिकारी

महाराजगंज जिले के विकासखंड #सिसवा बाजार अंतर्गत ग्राम सभा #सीतलापुर में ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए मनरेगा कार्य , शौचालय निर्माण और ग्राम सभा में कराए गए सभी कार्यो में हुए भ्रष्टाचार के लिए सीतलापुर के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मिलकर एक शिकायत करते हुए जांच की मांग की थी। जिसपर जिलाधिकारी महराजगज ने संज्ञान लिया तथा एक टीम गठित करके जांच करने का आदेश दिया था।

जिसके तहत आज समाज कल्याण अधिकारी महराजगंज के द्वारा ग्राम सभा सीतलापुर की जांच की गई, जिसमें ग्राम प्रधान,ग्राम सचिव, ग्राम रोजगार सेवक के द्वारा कराए गए कार्यों में भ्रष्टाचार उजागर हुआ।

जिसमें मुख्य रुप से शौचालय ,मनरेगा
और आवास गांव में गरीबों को न देकर के प्रधान अपने चहेतों को देकर भुगतान करा लिया है और गांव के गरीबों को कुछ नहीं मिला है।

जांच अधिकारी को ग्रामीणों नेअवगत कराया कि गांव में इंटरलॉकिंग नहीं हुआ है और भुगतान हो गया है। एक ही कार्य का कई बार भुगतान हुआ है और प्राथमिक विद्यालय शीतलापुर में भारी घोटाला उजागर हुआ।

जांच अधिकारी ने मौके पर पाया कि जहां अभी कच्ची सड़क है वहां इंटरलॉकिंग का भुगतान करा लिया है। जांच अधिकारी ने कार्यवाही का आश्ववासन भी दिया । मौके पर शिकायतकर्ता ओमप्रकाश ,सत्येंद्र तिवारी, अयोध्या कनौजिया, राजेश पटेल, बुदेश पटेल, जहीर, राम उद्दात, जयहिंद, मंजूर आदि ग्रामवासी मौजूद थे।

महराजगंज अरविन्द पटेल

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Covid Updates