फ़िल्म स्टार आमिर खान की दूसरी शादी भी टूटी, आमिर और किरण राव ने शादी के 15 साल बाद लिया तलाक़

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की दूसरी शादी भी टूट कर बिखर गई। अभिनेता और उनकी पत्नी किरण राव शादी के 15 साल बाद अलग होने का फैसला कर लिया है। एक आधिकारिक बयान जारी कर उन्होंने इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो साथ में जब भी काम करने की जरुरत पड़ी तो करेंगे और अपने बच्चे के लिए आपसी सहमती के साथ पालन पोषण करेंगे। आमिर खान ने साल 2002 में अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक लिया था, उसके बाद किरण राव उनकी जिंदगी में आई थीं।

आमिर और किरण ने अलग होने पर संयुक्त बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि हमारे कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे। इसके अलावा हम बच्चे का पालन पोषण भी साथ मिलकर करेंगे। अपने स्टेटमेंट में दोनों ने कहा- हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम लेने में इतने सुरक्षित नहीं करते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि – हमारी तरह – आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे।

‘लगान’ फिल्म के सेट पर दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। एक इंटरव्यू में आमिर ने बताया था कि किरण से उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी जब वो एक असिस्टेंट डायरेक्टर थीं।

आमिर ने कहा था- ‘एक दिन किरण का फोन आया और उससे 30 मिनट बात की। किरण से हुई बातचीत के बाद जाने क्यों मैं खुशी के मारे उछल गया था। मैं अपने अंदर आई खुशी को महसूस कर रहा था। उस फोन कॉल के बाद मैंने किरण को डेट करना शुरू किया था। 1-2 साल तक हमने एक-दूसरे को डेट किया और हम साथ भी रहे। फिर मुझे अहसास हुआ कि मैं उसके बिना अपनी लाइफ सोच नहीं सकता हूं। उसमें सबसे अच्छी बात ये है कि वो एक स्ट्रॉन्ग महिला है। फिर मैंने अपने रिश्ते को नाम दिया और शादी कर ली’।

आमिर खान ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी। आमिर जब ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने रीना से शादी कर ली थी। 18 अप्रैल, 1986 को हुई शादी करीब 16 साल तक चली थी। 2002 में इनका तलाक हो गया था। कपल के दो बच्चे (बेटा जुनैद और बेटी आइरा) हैं, जो अब रीना के साथ रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.