भारत-पाकिस्तान महा मुकाबला आज जाने दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

भारत और पाकिस्तान आज 24 अक्टूबर से आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-12 चरण में शाम 07:30 बजे अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। लगभग दो वर्षों के बाद, विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम आज के इस मुकाबले में बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम का सामना करेगी। यह मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा। विश्व कप में भारत का पाकिस्तान के ऊपर दबदबा कायम है, क्योंकि पाकिस्तानी टीम अभी तक विश्व कप में भारतीय टीम को मात नहीं दे सकी है। हालांकि, दोनों ही टीमों ने एक नए दृष्टिकोण के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया है, जो युवा प्रतिभाओं से भरी हुई है और उन सभी को सबसे बड़े मंच पर खुद को साबित करने की भूख और उत्सुकता है।

युवाओं पर है भरोसा

विराट की नजर प्रतिद्वंद्वियों पर भारी जीत पर होगी, जो बाकी टूर्नामेंट में भारतीय टीम को गति भी दिलाएगी। महेन्द्र सिंह धोनी की मेंटरशिप भारतीय टीम के बीच सकारात्मक मानसिकता और आत्मविश्वास को प्रतिध्वनित करने में मदद करेगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और राहुल चाहर जैसे युवा प्रतिभाओं का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।

शानदार फॉर्म में हैं ओपनर्स

केएल राहुल और ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने अपना कौशल दिखाया है और सभी को प्रभावित किया है। सफेद गेंद से जसप्रीत बुमराह का काम एक बार फिर शीर्ष बल्लेबाजों को रोकना और उन्हें पवेलियन भेजना होगा।

बाबर से पाकिस्तान की बड़ी उम्मीद

पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर से उनकी टीम को बड़ी उम्मीद हैं। वार्म-अप मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 41 गेंदों में उनके द्वारा बनाए गए 50 रन भारत के लिए चेतावनी का संकेत है क्योंकि एक बार 27 वर्षीय खिलाड़ी बाबर आजम यदि लय में आते हैं तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल हो जाता है। वर्तमान में आईसीसी टी-20 रैंकिंग में बाबर दूसरे स्थान पर काबिज हैं, उनका टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 46.89 का औसत है। इसके अलावा शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के अनुभव से पाकिस्तान को लाभ होगा। पाकिस्तान सुपर लीग में 21 वर्षीय शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, टीम को उनसे भी काफी उम्मीदें होंगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, और मोहम्मद शमी।

पाकिस्तानी टीम:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान (उप-कप्तान), हसन अली, हैदर अली, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी।

जुड़िये हमारे साथ निम्न लिंक पर क्लिक करके ... व्हाट्सएप्प : https://chat.whatsapp.com/HtJHq7sLQpDALafWnz9qgJ टेलीग्राम : https://t.me/upexpressnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.