भारतीय सेना मना रही स्वर्णिम विजय उत्सव, आप भी स्लोगन भेज कर जीत सकते हैं 50 हजार रुपये

वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय सेना अपने योगदान पर प्रकाश डालने और उसे प्रदर्शित करने के लिए ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन कर रही है।

31 मई है आखिरी तारीख

भारतीय सेना 1 अप्रैल से 31 मई तक ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है, जो स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह के तहत चल रही है। यह प्रतियोगिता भारत के सभी नागरिकों के लिए खुली है और प्रविष्टियां swarnimvijayvarsh.adgpi@gmail.com पर भेजी जा सकती हैं। प्रतियोगिता का विवरण भारतीय सेना के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर हैंडल पर भी उपलब्ध है।

कैसा होना चाहिए स्लोगन ?

स्लोगन अधिकतम 15 शब्दों में होना चाहिए और भेजने वाले द्वारा खुद लिखा गया हो, इसका प्रयोग पहले नहीं हुआ हो। स्लोगन भेजते समय अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर भी भी भेजना है।

प्रथम पुरस्कार पाने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम

चुने गए नारों का उपयोग भारतीय सेना के आधिकारिक मीडिया हैंडल द्वारा किया जाएगा और विजेता प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार के साथ क्रेडिट भी दिया जाएगा। प्रथम पुरस्कार पाने वाले को 50 हजार और रनर अप को 25 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा।

स्लोगन प्रतियोगिता के साथ कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं होंगी, जिनका विवरण बाद में अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता भारतीय सेना का अपने नागरिकों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने और 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों के योगदान को उजागर करने के प्रयासों का हिस्सा है, जिसके कारण बांग्लादेश को मुक्ति मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.