सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लूलू मॉल का किया उद्घाटन, जाने क्‍या है खासियत इस मॉल की

  •  2000 करोड़ के निवेश से बना शॉपिंग डेस्टिनेशन 11 जुलाई, 2022 को जनता के लिए खुल गया।
    • राज्य का पहला अंतराष्ट्रीय शॉपिंग मॉल बनेगा देश का सबसे बड़ा हायपरमार्केट

लखनऊ, जुलाई 2022: लखनऊ में सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय लुलु मॉल का उद्घाटन 10 जुलाई 2022 को माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया। यह लखनऊ का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल और फुरसत के पल बिताने वाली जगह है। यह मॉल 11 जुलाई 2022 से जनता के लिए खुल गया।

अमर शहीद पथ, गोल्फ सिटी, लुलु मॉल, लखनऊ में 2.2 मिलियन वर्ग फुट में स्थित है। भारत में कुछ सबसे बड़े ब्रांडों का घर होगा जिसमें लुलु हाइपरमार्केट,यूनीक्लो, डेकाथलॉन, स्टारबक्स, नायका लक्स, कल्याण ज्वैलर्स, कोस्टा कॉफी और चिलीज जैसे अन्य ब्रांड शामिल हैं। यहाँ आने वाले लोगों के विविध स्वाद के लिए, मॉल में 15 बढ़िया भोजन रेस्तरां और कैफे हैं, और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है। लुलु मॉल लखनऊ में सबसे अच्छे आभूषण, फैशन और प्रीमियम वॉच ब्रांड्स के साथ एक डेडिकेटेड वेडिंग शॉपिंग एरिना भी होगा। 11 स्क्रीन वाला पीवीआर सुपरप्लेक्स इस साल के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। इसमें P[XL] और 4DX स्क्रीन और प्रीमियम LUXE ऑडिटोरियम शामिल हैं। मॉल में 3000 से अधिक वाहनों के पार्किंग के लिए एक मल्टी-लेवल पार्किंग की सुविधा होगी।

उत्तर प्रदेश में लुलु ग्रुप के रीजनल डायरेक्टर जयकुमार गंगाधरन ने कहा, “हम लखनऊ में पहले सही मायने में वैश्विक शॉपिंग और लीजर डेस्टिनेशन के दरवाजे खोलने के लिए उत्साहित हैं। लखनऊ के इस मॉल में हमारा अपना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय सबसे बड़ा इनडोर एंटरटेनमेंट सेंटर, फंटुरा और लुलु हाइपरमार्केट भी होगा। अत्याधुनिक फूड कोर्ट और आकर्षक मनोरंजन आउटलेट के साथ भारत के कुछ सबसे बड़े रिटेल ब्रांडों के साथ मॉल को इस कैपिटल सिटी तथा उसके आस-पास के निवासियों के लिए एक पारिवारिक गंतव्य बना देगी।“


मुख्य विशेषताएं

लुलु हाइपरमार्केट: 2,50,000 वर्ग फुट का विशाल लुलु हाइपरमार्केट जिसमें लुलु फैशन स्टोर और लुलु कनेक्ट शामिल हैं, अपने ग्राहकों के लिए ग्लोबल और स्थानीय खरीदारी के असंख्य विकल्प प्रदान करेगा जिसमें ग्रोसरी (फल और सब्जियां, फ्रेश फ़ूड, बेकरी, डेयरी, पिज़्ज़ा एंड स्नैक्स, हॉट फ़ूड, रोस्टरी और स्वादिष्ट खाना), हेल्थ एंड ब्यूटी, घरेलु जरूरतों के सामान, कपड़े, फुटवियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्टेशनरी, होम एप्लायंसेज और बहुत कुछ शामिल है। यहाँ ग्लूटेन फ्री, – लैक्टोज, शुगर फ्री, फैट फ्री इत्यादि जैसे “फ्री फ्रॉम” उत्पादों की सबसे बड़ी रेंज भी होगी, जिन्हें यूके, यूएस, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, इटली और सुदूर पूर्वी देशों में उनके अपने सोर्सिंग कार्यालयों से विशेष रूप से लाया गया है।


फ़ंटुरा: 65,000 वर्ग फुट का सबसे बड़ा इनडोर फैमिली एंटरटेनमेंट सेंटर, फंटुरा में कैरोसेल, मिनी कोस्टर, ड्रॉप टावर्स, नॉवेल्टी गेम, वीआर इनेबल एडवेंचर एरीना गेम्स, आर्केड वीडियो गेम, एक्सडी थिएटर, पार्टी रूम, सॉफ्ट प्ले, चिल्ड्रेन्स राइड के साथ-साथ छोटे बच्चों के लिए भी बेहतरीन जगह दी गयी है। यह पूल टेबल और एफ एंड बी के साथ एक 8-लेन बॉलिंग एरीना के साथ इंटिग्रेटेड है। फन वॉल में पांच रोमांचक एक्टिविटी के साथ बच्चे और वयस्क भाग ले सकते हैं। सभी आयु के लोगों के लिए यादगार आकर्षण के केंद्र है जैसे कि रिवर्स टाइम, मिनी कांवोयज और साथ ही फंटुरा परिसर के भीतर डांस पार्टियों के लिए जगह है।


लुलु मॉल के विशाल वाई-फाई-सक्षम इंटीरियर में भव्य इनडोर वॉकवे, एटीएम, एस्केलेटर, लिफ्ट, विकलांगों के लिए विशेष मोटर चालित सुविधाओं, सूचना डेस्क, लॉस्ट एंड फाउंड काउंटर, इंटरेक्टिव मॉल निर्देशिका, प्राथमिक चिकित्सा और एम्बुलेंस सेवाएं, बेबी केयर रूम, प्रैम, बच्चों के लिए सुरक्षा टैग, कार धोने के लिए पानी की सुविधा एवं पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध है। लुलु मॉल, लखनऊ अपने ग्राहकों को गारमेंट्स अल्टरेशन सर्विस के साथ-साथ बैगेज काउंटर भी प्रदान करता है, जहां खरीदार मॉल की विभिन्न ऑफर्स को देखने के दौरान अपना सामान सुरक्षित रूप से स्टोर कर सकते हैं।
22 देशों में 233 हाइपरमार्केट और 24 शॉपिंग मॉल के साथ, लुलु ग्रुप भारत में तेजी से विस्तार कर रहा है। कोच्चि, त्रिशूर, बैंगलोर और त्रिवेंद्रम में अपने मॉल लॉन्च होने के बाद, लुलु मॉल लखनऊ इंडिया में ग्रुप का 5वां मॉल होगा। लुलु समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, युसुफली एम ए पहले ही अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली सहित भारत के सभी प्रमुख शहरों में एक व्यापक विस्तार योजना की घोषणा कर चुके हैं।
हाल ही में लखनऊ में आयोजित यूपी इन्वेस्टर समिट के दौरान, लुलु ग्रुप ने भारत के माननीय प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, की उपस्थिति में प्रयागराज और वाराणसी में शॉपिंग मॉल परियोजनाओं का प्रदर्शन किया गया, जिसे आने वाले वर्षों में विकसित किया जाएगा। रिटेल प्रोजेक्ट्स के अलावा, लुलु ने फूड प्रोसेसिंग हब की भी घोषणा की है, जो लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन है।

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के बारे में:

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल, जिसका मुख्यालय अबू धाबी, यूएई में है। यह एक बड़े भौगोलिक क्षेत्र में फैला हुआ है एवं विविध इकाईयों के साथ संचालित है, एवं जिसमें जीसीसी देशों, मिस्र, मलेशिया और इंडोनेशिया में 233 से अधिक हाइपरमार्केट और 24 शॉपिंग मॉल हैं। प्रबंध निदेशक पद्मश्री युसुफली एम.ए के डायनामिक लीडरशिप में रिटेल डिवीजन द्वारा यह समूह सुपरमार्केट और हाइपरमार्केट ट्रांजिशन के माध्यम से हाई प्रोफाइल शॉपिंग मॉल के क्षेत्र में सफलतापूर्वक विकसित हुआ है। यह समूह केवल भारत से 30,000 में से 60,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है। लुलु समूह को प्रतिष्ठित “फोर्ब्स की शीर्ष 100 कंपनियों” में तीसरा स्थान दिया गया है, जिन्होंने अरब दुनिया में प्रभाव डाला है। लुलु मॉल – लखनऊ के लॉन्च के साथ, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के देश में 5 मॉल होंगे, अन्य कोच्चि, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में हैं। समूह की भारत में एक व्यापक विस्तार योजना है, जिसमें कई और परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.