देश तोड़ने व अलगाववादी तत्वों को बढ़ावा न दे मीडिया : रूप चौधरी

देश भर में मीडिया को कानूनी की जानकारी हेतु कार्यशालाएं आयोजित होंगी : रास बिहारी

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ पत्रकार संपादक रूप चौधरी ने कहा कि मीडिया कर्मियों को अलगाववादी तत्वों को एवं देश तोड़ने एवं विघटन पैदा करने वाली ताकतों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।


श्री रूप चौधरी आज ब्रज प्रेस क्लब पर आयोजित एक पत्रकार गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव, ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट ने अध्यक्षता करते हुए बाहर से आए सभी अतिथियों का स्मृति चिन्ह व दुपट्टा देकर स्वागत किया। इस अवसर पर एनयूजेआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रास बिहारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया द्वारा मीडिया के अधिकारों और मीडिया से संबंधित कानूनों की जानकारी देने के लिए देश के बड़े शहरों में कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता व मीडिया पैननलिस्ट्स अश्वनी दुबे ने कहा कि मीडिया कर्मियों को देश भर कानूनों में जो बदलाव हो रहे हैं उनकी जानकारी क्षेत्रीय स्तर पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को होना आवश्यक है और देश में पत्रकार सुरक्षा आयोग का तत्काल गठन हो।
यश पब्लिकेशन के निदेशक जतिन भारद्वाज ने कहा कि पत्रकारों को निष्पक्षता के साथ राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए रिपोर्टिंग करनी चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार सुधीर पंडित ने कहा कि पत्रकारों पर हो रहे हमले चिंता जनक हैं।
ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. कमलकान्त उपमन्यु ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि पत्रकार हित में केन्द्र व राज्य सरकारें नीतियां बनाए। रेल, बस और चिकित्सा क्षेत्र में पूर्व में दी गई सहूलियतों को बढ़ाया जाए तथा पत्रकारों की मान्यता तहसील व कस्बा स्तर पर हो और उन्हें मान्यता के साथ सभी सुविधाएं प्राप्त की जाए।

रिपोर्ट :- रजत शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.