इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, नटराजन की वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इस टीम में तेज गेंदबाज टी नटराजन की वापसी हुई है। इसके साथ ही तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया गया है। टीम में बाकी वही खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वर्तमान पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला का हिस्सा हैं। दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 23 मार्च, दूसरा 26 मार्च और तीसरा 28 मार्च को खेला जाएगा। इस श्रृंखला के सभी मैच पुणे में खेले जाएंगे।

 

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान तेज गेंदबाजों में से एक प्रसिद्ध कृष्णा ने 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में 21 विकेट चटकाए थे। वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा(उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी.नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Covid Updates