आईसीसी ‘बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द मंथ’ चुने गए रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ICC ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना गया है। रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके चलते वे इस सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे थे। अश्विन ने इस श्रृंखला में कुल 32 विकेट झटके थे। जिसके चलते भारत ने यह श्रृंखला 3-1 से जीती थी। इनके अलावा इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को फरवरी महीने के लिए महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है। इस साल रविचंद्रन अश्विन आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुने जाने वाले लगातार दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। अश्विन से पहले जनवरी में यह अवॉर्ड टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जीता था, जिन्होंने ऑस्ट्रलियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था।

आईसीसी ने शेयर किया ट्वीट

इस मौके पर आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट शेयर किया है, जिसमें अश्विन के रिकॉर्ड्स दिए हैं। अश्विन ने फरवरी के महीने में कुल 24 विकेट झटके हैं, इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक भी शामिल है। इस श्रृंखला में भारत की ओर से सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अश्विन ने पूरा किया था। अश्विन ने अपने 77वें टेस्ट में ये मुकाम हासिल किया था।

टैमी ब्यूमोंट को चुना गया प्लेयर ऑफ द मंथ

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को फरवरी महीने के लिए आईसीसी ने महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले में तीन लगातार अर्धशतक बनाए थे और कुल 231 रन बनाए थे।

कैसे मिलता है यह पुरस्कार

हर महीने दिए जाने वाले इन पुरस्कारों के लिए नामांकित खिलाड़ियों में विजेताओं का चयन आईसीसी वोटिंग अकादमी करती है। इस अकादमी में क्रिकेट जगत के जाने माने सदस्यों को जगह मिली है। इसमे वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता और आईसीसी हॉल आफ फेम के कुछ सदस्य शामिल हैं। वोटिंग अकादमी में भारत से पूर्व दिग्गज खिलाडी वीवीएस लक्ष्मण और अनुभवी खेल पत्रकार मोना पार्थसारथी को जगह मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Covid Updates