India vs England 2nd T20I: बराबरी के लक्ष्य के साथ अहमदाबाद के मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

भारत- इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में बराबरी के इरादे से विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया आज अहमदाबाद में पूरी तैयारी और रणनीति के साथ उतरेगी। पहले मैच में भारत के रेगुलर ओपनर रोहित शर्मा शामिल नहीं थे। उनका आज के मैच में खेलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट मध्यक्रम में भी कुछ बदलाव कर सकती है।

रोहित शर्मा कर सकते हैं वापसी
पहले टी-20 में टीम प्रबंधन शिखर धवन-केएल राहुल से पारी की शुरुआत करवाई, लेकिन दोनों ही ओपनर सस्ते में निपट गए और टीम इंडिया को खराब शुरुआत मिली। ऐसे में अगर रोहित शर्मा टीम में शामिल होते हैं तो धवन को बाहर बैठाया जा सकता है।

पहले मैच में 124 का दिया था लक्ष्य
पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाये थे, ऐसे में अहमदाबाद की पिच पर गेंदबाजों के पास कुछ खास करने के लिए नहीं था। लोकल बॉय अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था और युजवेंद्र चहल टी20 के विशेषज्ञ माने जाते हैं। जिसके चलते टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका दिया था। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद वापसी कर रहे थे।

बराबरी का रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड
दोनों टीमों के ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो इंग्लैंड ने अंतिम 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि टीम इंडिया को 5 मैच में से दो में हार मिली है। टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड और भारत नंबर-1 व नंबर 2 की पोजीशन पर काबिज हैं।

1) भारत बनाम इंग्लैंड न्यूनतम स्कोर और अधिकतम स्कोर
अधिकतम स्कोर: 218-4
न्यूनतम स्कोर: 120-9

2) इंग्लैंड बनाम भारत न्यूनतम स्कोर और अधिकतम स्कोर
अधिकतम स्कोर: 200-6
न्यूनतम स्कोर: 80-ऑलआउट

3) भारत बनाम इंग्लैंड रिकॉर्ड
टी20 इतिहास का पहला मैच- 19 सितंबर, 2007 (भारत जीता)
अंतिम टी20 मैच- 12 मार्च, 2021 (इंग्लैंड जीता)

स्क्वॉड
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, , श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Covid Updates