बिहार: आरजेडी के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

नई दिल्ली: बिहार के जनपद सीवान से राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन का शनिवार को कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में अंतिम सांस ली। इसकी पुष्टि भी तिहाड़ प्रशासन और अस्पताल की ओर से कर दी गई है। हालांकि सुबह से ही पूर्व सांसद के निधन की खबरें सोशल मीडिया समेत कई न्यूज पोर्टल और न्यूज चैनलों पर चलनी शुरू हो गई थी लेकिन उनके निधन की आधिकारिक पुष्टि नहीं होने की वजह से उपापोह की स्थिति बनी हुई थी। शहाबुद्दीन के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को कोरोना संक्रमण के बाद  दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कल से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। जहां शहाबुद्दीन ने शनिवार को अंतिम सांस ली।
आज सुबह से ही यह बात फैल गई कि शहाबुद्दीन की मृत्यु हो गई है। मृत्यु की पुष्टि पार्टी में उनके कुछ करीबियों ने की थी। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के  बाद उनका इलाज दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में चल रहा था। वे फिलहाल दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे थे। पिछले दिनों जेल में ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले राजद के प्रदेश महासचिव निराला यादव ने उनके निधन की पुष्टि कर की थी। उन्‍होंने बताया था कि दिल्ली से राजद को सूचना मिल गई है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था। पिछले मंगलवार की रात उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
दरअसल तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया। इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी थी और आज सुबह से ही यह खबर आने लगी कि शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है लेकिन इस खबर पर स्थित स्पष्ट नहीं हो पा रही थी। अब इसकी पुष्टि भी तिहाड़ प्रशासन और अस्पताल की ओर से कर दी गई है।

बता दें कि हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था।

 

जुड़िये हमारे साथ निम्न लिंक पर क्लिक करके ... व्हाट्सएप्प : https://chat.whatsapp.com/HtJHq7sLQpDALafWnz9qgJ टेलीग्राम : https://t.me/upexpressnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.