शेन वाटसन ने IPL को कहा अलविदा, लिया सन्यास

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ खिलाड़ी शेन वॉटसन ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया के ये पूर्व ऑलराउंडर अब अगले IPL में नहीं खेलेंगे. वॉटसन ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

शेन वॉटसन IPL में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं. शेन वॉटसन ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल खिताब दिलाने में अहम योगदान दिया था. शेन वॉटसन ने आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ते हुए चेन्नई को तीसरा आईपीएल खिताब जिताने में मदद की थी।

इस बार आईपीएल 2020 में शेन वॉटसन का बल्ला नहीं चल पाया. वॉटसन ने इस सीजन में चेन्नई के लिए 11 मैचों में 299 रन बनाए जिनमें 2 अर्धशतक शामिल रहे. आईपीएल में शेन वॉटसन ने 145 मैचों में 3874 रन बनाए और 92 विकेट भी अपने नाम किए. आईपीएल में वॉटसन ने 4 शतक जड़े।

इस सीजन में 11 मैचों में वॉटसन ने 29.90 की औसत से रन बनाए. 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उनके खाते में 83 रन की नाबाद पारी के साथ 299 रन रहे. शेन वॉटसन ने अपने संन्यास के बारे में चेन्नई के ड्रेसिंग रूम में बताया तब वह भावुक थे. उन्होंने कहा कि इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलना उनके लिए एक सौभाग्य की बात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.