यूपी में चुनाव प्रक्रिया खत्म होते ही लगा दिया गया लॉकडाउन

लखनऊ:  यूपी में चुनाव प्रक्रिया लगभग समाप्त हो चला है। जाहिर सी बात है अब तो लॉकडाउन किया ही जायेगा । कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यूपी में लॉकडाउन अगले दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। यूपी में अब 6 मई को सुबह 7 बजे तक आंशिक कर्फ्यू जारी रहेगा। इससे पहले यूपी में तीन दिन के साप्ताहिक कर्फ्यू की घोषणा हुई थी जो मंगलवार सुबह 7 बजे समाप्त होना था। बहरहाल अब 4 और 5 मई को भी लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट रहेगी। अब सप्ताह में 5 दिन लॉकडाउन रहेगा। ये आदेश 20 मई तक लागू रहेगा। हालांकि यह आदेश कब तक रहेगा या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन इस पर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है। इतना साफ है कि सप्ताह में 5 दिन का लॉकडाउन रहेगा। 6 मई को फिर से बाजार खुलेंगे।

बता दें कि अभी शनिवार से सोमवार तक बंदी का आदेश था। अब मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन रहेगा। गुरुवार सुबह सात बजे लॉकडाउन हटेगा। वही प्रदेश में रविवार को बीते 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13,162 पहुंच गया।

राज्य के अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 30,983 नये मरीज पाये जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है। प्रसाद के मुताबिक, राज्य में अब नये संक्रमितों की तुलना में उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। राज्य में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से उबरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Covid Updates