यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया, पढ़ें क्या कुछ कहा अपने संबोधन में

लखनऊ न्यूज़:

पूरे भारत भर में 74वें स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया जा रहा है। यूपी में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम मची है। हालांकि कोरोना महामारी के कारण यह उत्सव थोड़ी फीकी रही। शनिवार सुबह CM योगी ने विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही पूरे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सरकारी कार्यालयों के अलावा निजी संस्थानों में भी तिरंगा झंडा फहरा कर 15 अगस्त के कार्यक्रम आयोजित किया गया।

ध्वजारोहण के पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधानसभा परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश सरकार के सभी व्यक्तियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

CM ने कहा कि जिनके नेतृत्व में स्वतंत्रता का आंदोलन चला था, सरदार पटेल, नेताजी , डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, बाबा साहब अम्बेडकर जैसे भारत के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक याद करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

उन्होंने प्रदेश में चलायी जा रही केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि देश को स्वच्छ बनाना ही बापू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। स्वच्छता के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा । और इसके लिए सदैव तत्पर रहना होगा।

जुड़िये हमारे साथ निम्न लिंक पर क्लिक करके ... व्हाट्सएप्प : https://chat.whatsapp.com/HtJHq7sLQpDALafWnz9qgJ टेलीग्राम : https://t.me/upexpressnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.