चट मंगनी और पट ब्याह रचाये तेजस्वी, ईसाई परिवार से हैं नई दुल्हनिया, पत्नी डिम्पल के साथ बाराती बने अखिलेश यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंध गये हैं। तेजस्वी यादव की शादी एयरहोस्टेस रहीं एलेक्सिस से हुई है।सोशल मीडिया पर दोनों की सगाई और शादी की तसवीरें वायरल हो रही हैं। तेजस्वी और रेचल(Rachel) दोनों एक-दूसरे को 6 साल से जानते हैं और पुराने दोस्त हैं।

सूत्रों ने बताया कि सगाई के बाद तेजस्वी दो महीनों का ब्रेक चाहते थे, लेकिन उन्होंने सगाई के तुरंत बाद ही शादी कर ली। तेजस्वी की सगाई और शादी का ये कार्यक्रम बिहार से दूर दिल्ली के सैनिक फार्म में हुआ है। ये सैनिक फार्म उनकी बहन मीसा भारती का है। सैनिक फार्म के बाहर और अंदर दोनों जगह कड़ी सुरक्षा है। हर आने-जाने वाली गाड़ी को सख्ती से चेक किया जा रहा है। हर गेट पर गाड़ी की डिटेल्स नोट की जा रही है। साथ ही कई सारे बाउंसर्स भी तैनात किए गए हैं। बाउंसर्स ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी मीडियाकर्मी वेन्यू के आसपास न भटके। इसके बावजूद शादी समारोह की सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर है।


पिंक और ब्लू थीम से सजाया गया वेडिंग वेन्यू

तेजस्वी यादव की सगाई के वेन्यू को पिंक और ब्लू कलर की थीम से सजाया गया है। गेट की एंट्री पर सफेद और गुलाबी फूलों से सजावट की गई है। अंदर एक भव्य स्टेज में बनाया गया है जिसका फ्लावर बेस्ड डेकोरेशन है। बात खाने की करें तो खाने के लिए भी शाही भोजन रखा गया है। खाने में कई सारे डेजर्ट रखे गए हैं

ईसाई परिवार से हैं तेजस्वी की दुल्हनिया

तेजस्वी की दुल्हनिया रेचल(Rachel) पहले एयरहोस्टेस रह चुकीं हैं। वो दिल्ली के वसंत विहार में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल रह चुके हैं। सूत्रों की मानें तो रेचल(Rachel) और तेजस्वी के बीच लगातार मिलना जुलना रहता है और उनकी दोस्ती को पूरे 6 साल हो चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो लालू तेजस्वी के इस फैसले से कतई खुश नहीं हुए थे बल्कि वे बेटे से काफी नाराज हो गए थे। रेचल(Rachel) के ईसाई परिवार से होने के चलते लालू को इस रिश्ते से ऐतराज था।वहीं बाकी परिवार को पता लगा तो कोई और भी उनके पक्ष में नहीं आया लेकिन आखिरकार लंबी बातचीत के बाद लालू और परिवार को तेजस्वी की जिद के आगे झुकना पड़ा।


अपनी पत्नी डिम्पल के साथ बाराती बने अखिलेश यादव

शादी समारोह में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव भी पत्नी डिम्पल यादव के साथ पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेजस्वी यादव की शादी पिछले साल होने वाली थी। लेकिन, कोरोना संकट को देखकर शादी की डेट को टाल दी गई थी।
तेजस्वी यादव की शादी में समाजवादी चीफ अखिलेश यादव भी विशेष रूप से शामिल होने पहुंचे। मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव के बीच राजनीतिक और पारिवारिक रिश्ता भी है। दोनों आपस में समधी हैं।


लालू प्रसाद यादव ने अपनी छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है। राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह हैं। तेज प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद से लोकसभा सांसद रह चुके हैं।
अगर सियासी पारी को देखें तो मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव एक से ज्यादा बार सीएम रह चुके हैं। मुलायम सिंह को उत्तर प्रदेश तो लालू यादव को बिहार की राजनीति का दिग्गज खिलाड़ी माना जाता है। दोनों नेता देश की राजनीति के भी माहिर खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.