एक साथ फंदे से झूले पति-पत्नी, पत्नी की वजन ज्यादा होने से टूटी फंदे की रस्सी

आगरा के फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र के गांव गिलोय में गृह क्लेश से तंग आकर पति-पत्नी ने खौफनाक कदम उठाया। दम्पति ने खेत में जाकर पेड़ से रस्सी बांधी और फांसी लगा ली। पति की तो फंदे से झूलकर मौत हो गई। लेकिन पत्नी की जान बच गई क्योंकि वह जिस रस्सी से आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी वह पेड़ से लटकने के समय ही टूट गई। घटना को देख मौके पर गांव वाले इकठ्ठे हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तत्काल ही महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, यहां 54 साल का किसान मान सिंह उर्फ कलुआ और उसकी 50 वर्षीय पत्नी संता देवी ने अपने घर से करीब 300 मीटर दूर खेत में पेड़ की डाल से रस्सी बांधकर और उसका फंदा बनाकर दोनों जान देने के लिए झूल गए। पति तो फंदे से झूल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई लेकिन भारी वजन होने के कारण पत्नी के गले में लगी रस्सी टूट गई और वह नीचे गिर गई।

पुलिस का कहना है कि गृह कलेश के कारण पति-पत्नी ने यह खौफनाक कदम उठाया है। दोनों के तीन बच्चे हैं जिनकी शादियां हो चुकी है। पति-पत्नी की आपसे में बनती नहीं थी। इसी वजह से दोनों ने अपना जीवन समाप्त करने का फैसला लिया। फिलहाल फांसी के फंदे से बची महिला से पूछताछ जारी है। घर के अन्य सदस्यों से और गांव वालों से भी इस बारे में पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *